Wednesday 3 September 2008

क्या टाटा पंतनगर आ रहा है ?...


Written by Anil Singh
----

तो टाटा ने अपने नैनो संयंत्र को सिंगूर से एक नये स्थान पर स्थानांतरित करने का फैसला कर ही लिया । ... टाटा को सिंगूर  में जितना प्रतिरोध  सहना पड़ा ...उसे देखते हुए उसका यह निर्णय बुद्धिमानी वाला ही समझा जाएगा ।

इसके समानांतर , टाटा ने अपने पंतनगर संयंत्र के क्षमता के विस्तार का कार्य भी प्रारंभ कर दिया है ।
इसके अतिरित्त...क्योंकि  उत्तराखंड उद्योग बिरादरी टाटा समूह को आमंत्रित करने की इच्छुक है और राज्य का भी भीमकाय उद्योग घरानों के प्रति आकर्षण रहा है ;   इस बात की पूरी संभावना है कि नैनो संयंत्र  पंतनगर में ही अपना डेरा डालेगा ।

टाटा मोटर्स के पास पंतनगर मे 1000 एकड़ कृषि भूमि है  ।

वह भूमि जो सिंगूर मे सारे बवाल की जड़ बनी , इतनी ही थी-- 1000 एकड़ ।

पंतनगर की ही तरह सिंगूर की भूमि भी बहुत उपजाऊ कृषि भूमि ही थी । 

...सब चीज समान होते हुए भी ऐसा क्यों है ?... कि...टाटा के 1000 एकड़ भूमि लेने पर सिंगूर तो जल उठा ; पर  पंतनगर बर्फ सा ठंडा रहा...
----

3 constructive comments:

  • Anonymous says:
    5 May 2012 at 22:22

    नमस्ते और आप अपनी जानकारी के लिए धन्यवाद - मैं निश्चित रूप से यहीं से कुछ नया है लेकिन मैं कुछ तकनीकी मुद्दों विशेषज्ञता इस वेब साइट का उपयोग किया उठाया है, क्योंकि मैं मैं करने के लिए पिछले समय की वेब साइट बहुत पुनः लोड अनुभवी यह मिल सकता है लोड ठीक से मैं सोच रहा था अगर आपके होस्टिंग ठीक है? मैं ऐसा नहीं है कि शिकायत कर रहा हूँ, लेकिन आलसी लोड हो रहा है समय की आवृत्तियाँ अक्सर गूगल में अपने स्थान को प्रभावित करेगा और अपने गुणवत्ता स्कोर को नुकसान अगर और ऐडवर्ड्स के साथ विज्ञापन, विपणन वैसे भी मैं इस आरएसएस मेरा ईमेल जोड़ रहा हूँ और अपने बहुत अधिक के लिए बाहर देखो सकता है सकते हैं संबंधित रोमांचक सामग्री सुनिश्चित करें कि आप इस फिर से जल्द ही अद्यतन

  • Anonymous says:
    6 May 2012 at 04:11

    यह ब्लॉग बहुत बढ़िया है. वहाँ अक्सर मेरी उंगलियों के सुझाव पर सभी उचित जानकारी है. शुक्रिया और बेहतर काम को बनाए रखने!

  • Anonymous says:
    13 May 2012 at 16:15

    यह लेख मेरी राय में योग्य बुकमार्क है. यह भविष्य में संदर्भ के लिए बचत के लायक है. यह चिंतन के लिए कई वैध अंकों के साथ आकर्षक पढ़ने है. मैं लगभग हर इस अनुच्छेद के भीतर किए गए बिंदु पर सहमत है.